आ रही है कोरोना की तीसरी लहर 24 घंटे में 24000 नए केस

प्रतिदिन हमारे देश में कुरान के केस बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं और हम यह सभी नजरअंदाज कर रहे हैं मास्क लगाना और सैनिटाइजर हाथों पर लगाना बहुत कम हो गया है स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पूरे भारत में लगभग 273000 एक्टिव केस हैं और 3 करोड़ 30 लाख 68000 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं जिस वजह से रिकवरी रेट बढ़ चुका है लेकिन लोगों की लापरवाही की वजह से तीसरी लहर आने की आशंका दर्शाई जा रही है।

पिछले कुछ दिनों में जब करोना के केस कम आ रहे थे तब लोग ऐसा सोच लिए थे कि करो ना अब खत्म हो चुका है जिस वजह से लोग मास्क लगाना और हाथ में सेनिटाइजर लगाना बंद कर दिया था जिस वजह से फिर से कोरोना के केस पढ़ने आ रहे हैं इसलिए 24 घंटे में हमारे पूरे भारत देश में 24000 से अधिक मामले दर्ज हुए हैं।

Table of Contents

महाराष्ट्र

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 3105 केस आए थे। उसी तरह जिस तरह से 24 घंटे में 3105 केस आए उसी तरह से 3100 से अधिक मामले ठीक भी हुए और 50 लोगो की मृत्यु हो गई लेकिन अगर नए केस इसी तरह से दर्ज होते रहे तो ऐसा आशा जताया जा रहा है कि आने वाला समय तीसरी लहर लेकर आ सकता है।

केरला

केरल में पिछले 24 घंटों में 13834 नए केस दर्ज हुए। और रिकवरी भी 13000 से अधिक है और 95 लोगोंकी मृत्यु हो गई केरल में अभी वर्तमान समय में 143081 केस एक्टिव हैं। केरल में भी करोना के केस बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं जिस वजह से वहां पर भी आशंका जताई जा रही है कि तीसरी लहर आ सकती है और इसी तरह से केस बढ़ता रहा तो हमारे देश में तीसरी लहर अवश्य आ जाएगी।

इसी तरह अन्य राज्यो में भी कॉरोना के केस बढ़ रहे है लेकिन उन राज्यों में कम केस आए रहे है महाराष्ट्र और केरल के मुकाबले अगर भी नही समझे तो तीसरी लहर लौट आयेगी।

हमारी सरकार द्वारा थोड़ी छोड़ देने पर लोग उसका अधिक फायदा उठा रहे हैं जिस वजह से लोग कोरोना की चपेट में धीरे-धीरे आते जा रहे हैं और एक बार फिर से हमारे देश में कोरोना की केस पढ़ना स्टार्ट हो गई है।

Leave a Comment